किरण कश्यप के खिलाफ होगा FIR

Wednesday, August 12, 2015

A A

Kedar-kashyap

बिलासपुर | संवाददाता: शांति कश्यप परीक्षा कांड में लीपापोती शुरु हो गई है. पंडित सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय के कुलपति ने फिलहाल शांति कश्यप की जगह परीक्षा देने वाली अज्ञात महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिये बस्तर के एसपी को पत्र लिखा है.

विश्वविद्यालय के कुलपति वंशगोपाल सिंह के अनुसार इसके अलावा केंद्राध्यक्ष व सहायक समन्वयक के खिलाफ विश्वविद्यालय ने विभागीय जांच की बात कही है. विश्वविद्यालय ने अपनी तीन सदस्यीय जांच समिति की रिपोर्ट के बाद यह निर्णय लिया है.

विश्वविद्यालय के कुलपति ने आज पत्रकारों से बातचीत में भी स्वीकार किया कि उनकी जांच समिति ने शांति कश्यप से मुलाकात नहीं की है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बस्तर के लोहण्डीगुड़ा में एमए अंग्रेजी के प्रश्न पत्र की परीक्षा के समय यह गड़बड़ी सामने आई कि एक परीक्षार्थी शांति कश्यप की जगह कोई और परीक्षा दे रहा है. शांति कश्यप राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी हैं. शिक्षा मंत्री की पत्नी का यह कारनामा सामने आने के बाद केदार कश्यप ने कहा कि उन्हें पता ही नहीं है कि उनकी पत्नी परीक्षा दे रही हैं.

इसके बाद केदार कश्यप ने कहा कि पिछले साल उनकी पत्नी ने परीक्षा दिया था. लेकिन इस साल उन्होंने फार्म ही नहीं भरा. हालांकि मंत्री के पास इस बात का जवाब नहीं था कि मंत्री की पत्नी ने फार्म नहीं भरा तो उनका प्रवेश पत्र कैसे जारी हुआ और लगातार 4 दिन तक शांति कश्यप के नाम से किसने परीक्षा दी?

Tags: , , , , , , , , ,