नन रेप: मसीही समाज का प्रदर्शन

Sunday, June 21, 2015

A A

गैंगरेप

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर में नन के साथ हुये रेप के विरोध में शनिवार शाम मसीही समाज ने जयस्तंभ चौक पर एकत्र होकर विरोध किया. रविवार को मसीही समाज नन के साथ हुये रेप के विरोध में राजभवन तक मार्च करेंगे. इस रेप को लेकर मसीही समाज में आक्रोश बना हुआ है. शनिवार के विरोध के विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. प्रदर्शन में भाग लेने पहुंची एक महिला ने कहा कि, “महिला के साथ रेप एक बार किया जाता है परन्तु वह इसका दंश जीवन भर भोगती रहती है.”

छत्तीसगढ़ क्रिश्चियन फोरम के महासचिव अरुण पन्नालाल ने कहा है कि राज्य में जिस तरह से अल्पसंख्यक समाज पर हमले बढ़े हैं, यह उसका एक नमूना है और पुलिस को इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए.

पीड़ित नन को भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रायपुर के आईजी पुलिस जीपी सिंह ने बताया, “शहर के पंडरी थाना इलाके में क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा एक मेडिकल सेंटर चलाया जाता है. रात में अपनी ड्यूटी करके पीड़िता नन वहीं सो गई. आरोप है कि देर रात दो लोगों ने कमरे में प्रवेश किया और वहां रहने वाली 46 वर्षीय नन के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया.”

सिंह ने कहा कि नन हादसे की वजह से बदहवास है. वह कुछ भी बोलने में स्थिति नहीं है इसलिए महिला पुलिस कर्मी उनसे पूछताछ कर रही हैं. पीडि़ता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने कहा कि दो लुटेरे मिशनरी में पहुंचे थे और उन्होंने नकदी की मांग की थी. लेकिन जब नन ने कहा कि वहां कोई नकदी नहीं है. तब उन्होंने इस अपराध को अंजाम दिया.

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ईसाई समुदाय द्वारा संचालित एक चिकित्सा केंद्र पर नन बेहोशी की हालत में मिलीं. उसके कपड़े अस्तव्यस्त थे और हाथ बांधे हुए थे.

Tags: , , , ,