नक्सली धमकी से अस्पताल खाली

Monday, June 24, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

सिंगरौली | संवाददाता: नक्सली धमकी के बाद सिंगरौली के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय के आधे से अधिक मरीज अस्पताल से भाग गये हैं. हालांकि पुलिस का कहना है कि नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय को बम से उड़ाने की छत्तीसगढ़ के नक्सलियों की यह कथित धमकी जांच के दायरे में है, फिर भी अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि 2 दिन पहले नेहरू शताब्दी चिकित्सालय प्रबंधन को एक सफेद पर्चे पर लाल रंग से सीएमएचओ के नाम पत्र मिला था. इस पत्र में डाक्टरों को धमकाते हुये 40 लाख रुपये की मांग की गई थी. यह रकम बालौद जिले के हाथीपुर, सुंदरगढ़ में पहुंचाने की बात कही गई थी. सीपीआई माओवादी के छत्तीसगढ़ सर्किल के महासचिव गणेश सिंह के नाम से भेजे गये इस पत्र में कहा गया था कि अस्पताल के डाक्टर गरीबों का इलाज नहीं करते.

इस पत्र के बाद अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद कर दी गई. बम की आशंका में तत्काल खोजी कुत्तों के सहारे अस्पताल के चप्पे-चप्पे की जांच की गई. लेकिन पुलिस को कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. फिलहाल अस्पताल में निजी सुरक्षा एजेंसी के 44 जवान व सिंगरौली पुलिस की एसएएफ के 10 जवान सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हुये हैं. इसके अलावा पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में भी चौकसी बढ़ा दी है.

हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पत्र को फर्जी मान कर चल रहे हैं. प्रबंधन का कहना है कि उसने हाल ही में 3 कर्मचारियों को अस्पताल से निकाला था. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इनमें से किसी ने तो यह शरारत नहीं की है.

Tags: , , ,