पूरे शबाब पर है शराब माफिया

Saturday, September 17, 2016

A A

ramavtar hospitalised

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में शराब माफिया के गुर्गे कानून की परवाह तक नहीं करते हैं. अपने अवैध धंधे का विरोध करने वालों को वे जिंदा जला देने से भी पीछे नहीं हटते हैं. कवर्धा के पेंडीखुर्द गांव में पिछले साल भर से अवैध शराब की बिक्री हो रही है.

शुक्रवार सुबह 8 बजे के करीब अवैध शराब की बिक्री करने वाले जयपाल कौशिक अपने 8 साथियों के साथ शराब बिक्री का विरोध करने वाले राम अवतार के घर केरोसिन लेकर पहुंचे. जयपाल ने राम अवतार के पूरे परिवार के साथ मारपीट तथा उन पर केरोसिन छिड़क दिया. केरोसिन छिड़कने के बाद वहां आग लगा दी गई. जिससे राम अवतार की पत्नी कौशल्या की साड़ी में आग लग गई.

इस बीच राम अवतार के सिर पर डंडे से वार किया गया. जैसे-तैसे कौशल्या ने आग बुझाई तथा मदद के लिये आवाज लगाई. इससे जयपाल तथा उसके साथी भाग निकले. डेडे के वार से राम अवतार के सिर पर गंभीर चोटे आई हैं.

बताया जा रहा है कि घटना से एक दिन पहले जयपाल तथा राम अवतार के बीच शराब न बेचने को लेकर विवाद हुआ था. उस समय जयपाल ने राम अवतार को जान से मारने की धमकी दी थी.

शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. तीन लोग अभी भी फरार हैं. गिरफ्तार लोगों में तीन नाबालिक भी शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में शराब माफियाओं का आतंक नया नहीं है. साल 2014 में शराब माफिया ने महासमुंद के निर्दलीय विधायक विमल चोपड़ा पर जानलेवा हमला कर दिया था. यह मामला छत्तीसगढ़ विधानसभा में उठा था. जब विमल चोपड़ा ने अवैध शराब पकड़ने की कोशिश की तो उन्हें कुचलने का प्रयास किया गया था.

Tags: , , ,