कटघोरा में लाखों की डकैती

Saturday, October 11, 2014

A A

रुपया

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कटघोरा में लाखों की डकैती का मामला सामने आया है जिसमें तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है. कोरबा के कटघोरा के सरार्फा व्यवसायी के घर में हथियार से लैंस डकैतो ने घावा बोलकर पांच लाख से अधिक के सोने-चांदी के जेवर सहित नगदी लेकर भाग खडे हुये. यह घटना छत्तीसगढ़ के कटघोरा थाना क्षेत्र के बाजार मोहल्ला में संचलित श्रीभारत ज्वेलर्स के संचालक पवन सोनी के घर में हुई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात 8 से 10 लोग हथियारो से लैंस डकैत, डकैती डालने पहुंचे थे.

डकैतों ने घर के पीछे के रास्ते प्रवेश कर पहले तो घर में मौजूद तीन महिला, दो बच्चे और एक युवक के साथ मारपीट की. डकैतो ने महिला के गले से एक सोने की चैन, घर के दो अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नगदी पर कब्जा कर लिया. इसके बाद डकैतों ने घर से लगे श्रीभारत ज्वेलर्स से सोने-चांदी के जेवरात पार किया.

डकैतों ने दूकान में मौजूद शो केस को तोड दिया. घर में मौजूद महिला ने साहस का परिचय देते हुये डकैतो का सामना किया जिसमें उन्हे चोट आयी हैं. इधर घटना की जानकारी लगते ही कटघोरा पुलिस नाकाबंदी कर आरोपियो की तलाश मे जुट गयी.

नाकाबंदी करने का पुलिस को फायदा हुआ तथा पाली थाना के पास तीन डैकतो को पकड लिया गया. पुलिस के अनुसार पांच आरोपी फरार हो गये हैं जिसकी तलाश क्राइम ब्रांच और पाली-कटघोरा पुलिस कर रही है. पुलिस डकैतो की तलाश जंगलों में भी कर रहीं हैं.

Tags: , , , , , , , , , ,