छत्तीसगढ़: मधुमक्खी हमले में 1 मृत

Sunday, April 19, 2015

A A

मधुमक्खी

जगदलपुर | एजेंसी: दंतेवाड़ा जिले में शनिवार को मधुमक्खियों के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई वहीं सात घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का इलाज जारी है. कुछ घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

घटना दंतेवाड़ा के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कासोली गांव की है. जहां वार्षिक मेला के दौरान मधुमक्खियों ने ग्रामीणों पर हमला बोल दिया. गांव में वार्षिक मेले का आयोजन किया गया था, जिसमें आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए थे.

मेला में शामिल हुए ग्रामीण द्वारा पूजा-अर्चना के समय ही मधुमक्खियों ने अचानक ग्रामीणों पर हमला बोल दिया, जिससे पटेलपारा कासोली निवासी 56 वर्षीय माटा अटामी की मौत हो गई. वहीं समलूराम, बोसाराम, बुधराम, पंडरूराम, इकनी तर्मा, उषा तर्मा, आसीराम, पामेड़ घायल हो गए. जिनका उपचार गीदम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

घटना के संबंध में सीएमओ दंतेवाड़ा ए.आर. गोटा ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम हुआ है. प्रथम दृष्टया मामला मधुमक्खियों के काटने से मौत होने का है. फोरेंसिक जांच के लिए रिपोर्ट बाहर भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल 5 से 7 घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

Tags: , , ,