विषाक्त भोजन से मासूमों की मौत

Thursday, February 4, 2016

A A

बच्ची बीमार.

जगदलपुर | संवाददाता: जगदलपुर के गांव में बुधवार को विषाक्त भोजन सेे दो बच्चों की मौत हो गई. घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि जिस 3 वर्षीय बच्चे नारायण का नामकरण समारोह था उसकी भी इस घटना में अस्पताल ले जाने के पहले मौत हो गई. एक अन्य बच्चे नाड़े की की मौत मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर में हो गई. दो बच्चे विमल तथा आयतो की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल में 11 लोगों को भर्ती कराया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार जगदलपुर के तोकापाल ब्लॉक के बोताबोड़ना गांव में दीयारी तथा नामकरण के समारोह में जिस भोजन को परोसा गया था उससे ही फूड पायजनिंग होने के कारण दोनों बच्चों की मौत हो गई है तथा अन्य अस्पताल में भर्ती हैं.

नामकरण समारोह में भोजन के रूप में मुर्गा तथा लांदा परोसा गया था. लांदा एक तरह का मादक पदार्थ हैं. भोजन करने के बाद ही उल्टी-दस्त शुरु हो गई. पहले यह समझा गया कि लांदा के नशे के कारण ऐसा हो रहा है.

घटना से घबराये ग्रामीण तोकापाल अस्पताल जाने की तैयारी कर रहें थे उसी समय तीन वर्षीय बच्चे नारायण की मौत हो गई.

शेष पीड़ित 2 वर्षीय विमल, 2 वर्षीय नाड़े, 50 वर्षीया सीताय, 50 वर्षीया हांदे, 30 वर्षीया जमली, 32 वर्षीया पाकली, 60 वर्षीया आयती, 62 वर्षीय आयतो, 60 वर्षीय मड्डा और 58 वर्षीय जगरा को तोकापाल के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रायपुर में भर्ती करा दिया गया है.

डॉक्टरों का कहना है फूड पाइजनिंग के साथ एल्कोहल शरीर में पहुंचने से तबियत ज्यादा बिगड़ी है.

Tags: , , ,