छत्तीसगढ़: facebook से फंसा 16 लाख ठगा

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के एक युवक ने गुजरात के वडोदरा में रहने वाली युवती से करीब 16 लाख रुपये ठग लिये हैं. मामले का खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को वडोदरा पुलिस अंबिकापुर में ठगी करने वाले युवक को पकड़ने पहुंची.

मिली जानकारी के अनुसार मूलतः भिलाई का रहने वाला युवक अंबिकापुर के ब्रम्हरोड स्थित इलाके में किराये के मकान में रहता है. उसने फेसबुक के माध्यम से वडोदरा की एक नौकरापेशा युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था.

इस बीच युवक वडोदरा जाकर युवती से मिल भी आया. लड़के ने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी के लिये राजी भी कर लिया. युवती भी शादी के लिये तैयार हो गई थी. तभी युवक काम का बहाना बनाकर अंबिकापुर वापस आ गया.

अंबिकापुर वापस आने पर युवक तथा उसके कुछ साथी मिलकर युवती को भावनात्मक रूप से ठगने लगे. पहले युवक ने तथा बाद में उसके दोस्तों ने युवक की बीमारी का बहाना बनाकर युवती से अलग-अलग बैंक खातों में पैसे मंगाये.

बीमारी का बहाना बनाकर कभी 25 हजार, कभी 50 हजार तो कभी 1.5 लाख रुपये तक मंगाये गये. जब युवती को शक हुआ कि उससे झूठ बोलकर पैसा मंगाया जा रहा है तो उसने वडोदरा पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई.

मंगलवार को अंबिकापुर पहुंची गुजरात पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार नहीं कर पाई परन्तु बैंक खाते के आधार पर उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ से मालूम पड़ा कि मुख्य आरोपी ने इसी तरह से आसपास की लड़कियों को फंसा रखा है.

आरोपी युवक तथा उसके साथी इन पैसों से ऐश किया करते थे. इतना ही नहीं जिनके खातों में पैसे मंगाये जाते थे उन्हें 10-15 फीसदी का कमीशन भी दिया जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *