शिक्षाकर्मी एरियर्स घोटाले की जांच के आदेश

Thursday, September 3, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: रमन सिंह ने गुरुवार को जनदर्शन कार्यक्रम में मिली शिकायत के बाद शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान में हुये एक करोड़ रुपयों के घोटाले की जांच के आदेश दे दिये हैं. डॉ. रमन सिंह ने राज्य के बेरला विकासखंड शिक्षा कार्यालय में पंचायत शिक्षकों के एरियर्स भुगतान में एक करोड़ रूपए से अधिक राशि के घोटाले की शिकायत को गंभीरता से लिया है और स्कूल शिक्षा विभाग के संचालक को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने जनदर्शन में विकासखंड शिक्षा कार्यालय बेरला, जिला बेमेतरा में एक करोड़ रूपए से अधिक राशि के शिक्षाकर्मी एरियर्स घोटाले की शिकायत को तत्काल संज्ञान में लिया. डॉ. सिंह ने इस मामले में ग्राम मटका, तहसील बेमेतरा निवासी श्रीमती तेजेश्वरी पाण्डेय से प्राप्त आवेदन पर स्कूल शिक्षा विभाग के संचालक को त्वरित जांच के निर्देश जारी किए.

श्रीमती पाण्डेय ने आवेदन में बताया कि शिक्षाकर्मियों के एरियर्स की राशि के भुगतान में यह गंभीर आर्थिक अनियमितता की गई है. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रकरण में संबंधित अधिकारी और एक अन्य लिपिक दोषी है, जबकि चार निर्दोष लिपिकों को जबरन फंसा गया है और वे 15 अक्टूबर 2014 से जेल में हैं.

मुख्यमंत्री ने श्रीमती तेजेश्वरी पाण्डेय को इस मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और कहा कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: , , ,