छत्तीसगढ़: 50 प्रत्याशियों का अपहरण?

Tuesday, January 13, 2015

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

सुकमा | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से सरपंच पद के लगभग 50 प्रत्याशियों का नक्सलियों द्वारा अपहरण कर लिए जाने का अंदेशा है. इन प्रत्याशियों को एक बैठक के बहाने जंगल में बुलाया गया था. ये प्रत्याशी चार दिन बाद भी लौटे नहीं हैं.

सूत्रों के अनुसार,दोरनापाल एवं केरलापाल के मध्य की दर्जन भर पंचायतों के चुनाव में खड़े हुए लगभग 50 सरपंच पद के प्रत्याशियों को नक्सलियों ने बैठक के लिए बुलाया था. बीते 9 जनवरी को ये सभी प्रत्याशी नक्सलियों के बुलावे पर उनके बताए स्थान पर पहुंचे थे. अकेले दुब्बा टोटा गांव से पांच सरपंच प्रत्याशी, दो पूर्व सरपंच सहित 10 लोग बैठक में शामिल होने गए थे. ये सभी सरपंच पद के प्रत्याशी चार दिनों बाद भी घर नहीं लौटे हैं. समझा जाता कि नक्सलियों ने इनका अपहरण कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि नक्सलियों ने पर्चे और बैनरों के माध्यम से चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. आशंका है कि नक्सली धमकी के बावजूद चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियो को सबक सिखाने के लिए नक्सलियों ने उन्हें अगवा किया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि उन्हें भी प्रत्याशियों के जंगल नहीं लौटने की सूचना मिली है, लेकिन अब तक किसी ने भी इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. इसके बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और पतासाजी शुरू कर दी है.

Tags: , , , , , ,