मुठभेड़ में CoBRA जवान शहीद

Sunday, July 31, 2016

A A

नक्सल

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों के हाथों सीआरपीएफ का एक कमांडो मारा गया. सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो के साथ घात लगाकर बैठे नक्सलियों की हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो प्रांचल पचौरी शहीद हो गया. एक और जवान के घायल होने की खबर है. इस बीच बीजापुर पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, भेज्जी थाना क्षेत्र के गच्चानपल्ली गांव के निकट जंगल में नक्सली लीडर हिड़मे की मौजूदगी एवं शहीद स्मारक बनाए जाने की सूचना पर 208 कोबरा का बल रवाना किया गया था.

जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर निशाना साधते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में फौरन मोर्चा संभालते हुए पुलिस बल के जवानों ने भी गोलीबारी की.

लगभग दो घंटे तक रुक-रुक कर हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल में भाग गए. मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े कैडर के शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

कोबरा बटालियन के कंपनी कमांडर परमिंदर यादव ने एक जवान प्रांजल पचौरी के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल जवानों की मदद के लिए सुरक्षा बल की बैकअप टीम रवाना की गई.

इधर, बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना पुलिस ने गश्त के दौरान चेरकडोडी जंगल से एक हार्डकोर स्थायी वारंटी नक्सली कक्केम गोपाल को गिरफ्तार किया है. कक्केम आधा दर्जन संगीन वारदातों में शामिल रहा है. कक्केम से पूछताछ में पुलिस को नक्सली गतिविधियों के बारे में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

Tags: , , ,