छत्तीसगढ़ का डकैत झारखंड में गिरफ्तार

Friday, June 20, 2014

A A

जेल

लोहरदगा | रांची एक्सप्रेस: छतीसगढ़ में बैंक डकैती का आरोपी झारखंड के लोहरदगा में गिरफ्तार किया गया है. लोहरदगा जिले में छुपे इस पेशेवर अपराधी मुकेश दर्शन उर्फ राजेश दर्शन को पुलिस ने गुरुवार को शहरी क्षेत्र के मैना बगीचा इलाके से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. मुकेश दर्शन जांजगीर-चांपा के डभरा थाना के भाटा का रहने वाला है.

पुलिस टीम ने उसके पास से चोरी की टाटा पिकअप वैन जिसका इंजन न. 253401148208 व चेसिस न. एमएटी 524001डीआर-एफओ 4279 है, रांची का बना वोटर आईडी कार्ड, रायगढ़ का ड्राइविंग लाइसेंस, 1840 रु. नगद व दो मोबाइल सेट बरामद किया है. इसके पास दो आधुनिक हथियार होने की सूचना पर पुलिस ने इसके कई संभावित ठिकानों पर छापमारी की पर पुलिस को अवैध हथियार हाथ नहीं लगे.

पूछताछ के दौरान मुकेश दर्शन ने माना कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला स्थित बरमकेला के बैंक में मार्च 2013 में एक लाख 93 हजार की डकैती अपने अन्य साथियों के साथ की थी.

वोहरदगा के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों की पुलिस से इस मामले का सत्यापन कराया गया. सत्यापन में मुकेश दर्शन पेशेवर व शातिर अपराधकर्मी मिला. एसपी ने बताया कि चोरी की टाटा पिकअप वैन लोहरदगा में बेचने के लिए लाया था. छतीसगढ़ के बरमकेला थाना कांड संख्या 107/13 में डकैती का आरोपी बनकर फरार था.

पुलिस के अनुसार झारखंड के विभिन्न स्थानों पर रहकर आरोपी मुकेश दर्शन मूलतः वाहनो की चोरी कर उसे बेचने का धंधा कर रहा था. इस संदर्भ मे लोहरदगा सदर थाना कांड संख्या 70/14 दर्ज कर आरोपी मुकेश दर्शन को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि झारखंड आने के बाद मुकेश दर्शन रांची पिस्का मोड़ में किराए के मकान में डेढ़ माह रहा. वाहन चलाने व चापाकल ड्रिल मशीन का कुशल संचालन करनेवाला मुकेश दर्शन कमड़े निवासी संजय सिंह के संपर्क में आया और उसका चापाकल ड्रिल करनें वाला वाहन चलाने का धंधा किया. इसके बाद पहचान छुपाने के लिए वह पिस्का नगड़ी जाकर किराए के मकान में रहने लगा. चंद दिनों बाद वह लोहरदगा आकर रह रहा था. रांची पिस्का नगड़ी में रहने के दौरान अपराधी मुकेश दर्शन 300 रुपया खर्च कर फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना लिया था और वह रांची का निवासी बन बैठा था.

Tags: , , , , , ,