कांग्रेस के शिक्षा मंत्री से सवाल

Saturday, August 8, 2015

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री द्वारा यह कहे जाने पर कि उनकी पत्नी ने एम.ए. की परीक्षा के लिये कोई आवेदन ही नहीं किया था पर उनसे सवाल पूछे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने प्रेस विज्ञप्त्ति के माध्यम से शिक्षा मंत्री केदार कश्यप से पूछा है कि-

उनकी पत्नी ने एम.ए. पूर्व (अंग्रेजी) की परीक्षा पं. सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय से उतीर्ण किया था क्या यह भी गलत है?

यदि उनकी पत्नी शांति कश्यप ने एम.ए. प्रथम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण किया था तो उन्होने एम.ए. अंतिम की परीक्शा के लिये आवेदन क्यों नहीं किया था?

यदि शांति कश्यप ने परीक्षा के लिये आवेदन नहीं दिया था तो उनके स्थान पर उनकी महिला रिश्तेदार कैसे परीक्षा देने पहुंची थी?

यदि यह राजनैतिक षड़यंत्र है तो क्या इस षड़यंत्र की सूत्रधार शिक्षा मंत्री की पत्नी शांति कश्यप की बहन किरण मौर्य है?

क्या उसी परीक्षा केन्द्र से शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की सास और अन्य रिश्तेदार भी परीक्षा देने के लिये शामिल नहीं हुये?

यदि यह षड़यंत्र है तो क्या शिक्षा मंत्री इसकी उच्चस्तरीय जांच के लिये सी.बी.आई. जांच की पहल करेंगे?

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री से यह भी पूछा है कि उन्हें अपनी पत्नी शांति कश्यप से फार्म की वास्तविकता जानने में तीन दिन से अधिक का समय कैसे लग गयी? जबकि मंत्री जी अपनी पत्नी से तुरंत पूछकर सच्चाई और वास्तविकता सामने रख सकते थे.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी के स्थान पर कथित रूप से उनकी महिला रिश्तेदार परीक्षा दे रही थी. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर हमला तेज कर दिया है.

Tags: , , , , ,