बिलासपुर रेल मंडल में CBI छापा

Friday, May 13, 2016

A A

सीबीआई-छापा

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल मंडल कार्यालय में सीबीआई का छापा पड़ा. सीबीआई ने घूस ले रहे डिवीजनल फाइनेंस अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार गिया है. इस छापे के बाद बिलासपुर के रेल मंडल में हड़कंप मच गया है. मामला एक ठेकेदार से बिल पास करवाने के एवज में घूस लेने का है.

शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने बिलासपुर रेल मंडल कार्यालय में दबिश देकर डिवीजनल फाइनेंस अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. उनके पास से 11,600 रुपए नगद जब्त किये गये. सीबीआई ने उनके दफ्तर में अन्य कागजात भी खंगाले हैं. फिलहाल कार्रवाई जारी है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे के मंडल कार्यालय में कार्यरत फाइनेंस अधिकारी अजय कुमार पंडा ने बिल पास कराने के लिए ठेकेदार एस सुब्रमणियम से रिश्वत की मांग की थी. ठेकेदार ने इसकी शिकायत सीबीआई को की थी. अजय पंडा ने ठेकेदार को रकम लेकर बुलवाया था.

जब वे घूस की रकम ले रहे थे तभी सीबीआई की टीम ने उन्हें धर दबोचा.

पंडा के पास से रिश्वत के पैसे बरामद किए. इसके बाद सीबीआई की टीम ने उससे पूछताछ भी की है. यहां दस्तावेजों को भी खंगाला गया है.

इससे पूर्व में भी सीबीआई ने बिलासपुर रेल मंडल के कार्यालय में छापेमारी की थी. जाहिर है कि इस रेल मंडल में यह धंधा लंबे समय से चल रहा है.

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2015 में भिलाई से आई सीबीआई की टीम ने बिलासपुर के डिवीजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस में सीनियर सेक्शन इंजीनियर राजीव कटियार को 25 हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया था.

इसके बाद दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मुख्यालय में पदस्थ रेल अफसरों के यहां सीबीआई ने मार्च 2016 को छापा मारा था.

संबंधित खबरें-

बिलासपुर डीआएम ऑफिस में CBI छापा

रेल अफसरों के यहां सीबीआई छापा

Tags: , , , , , ,