होटलों से 36 घरेलू गैस सिलेण्डर जप्त

Tuesday, August 5, 2014

A A

रसोई गैस

बिलासपुर | संवाददाता: मंगलवार को खाद्य विभाग की टीम ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में 12 तथा सकरी के 2 होटलों में छापेमारी कर घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किये हैं. होटलों से जब्त घरेलू गैस सिलेंडरों की सेख्या 36 नग है. गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडरों पर सब्सिडी दी जाती है. इस कारण से इनका मूल्य कम होने के कारण इसका चोरी-छिपे व्यवसायिक उपयोग किया जाता है.

छत्तीसगढ के बिलासपुर में मंगलवार को जिला कलेक्टर के निर्देशन में खाद्य विभाग की टीम द्वारा शहर के 13 तथा सकरी के 2 होटल हलवाईयों के प्रतिष्ठानों में आकस्मिक छापामार कार्यवाही की गई. जांच के दौरान खाद्य विभाग द्वारा बिलासपुर शहर के बीच में स्तित द होटल इमराल्ड पर भी छापा मारा गया था परन्तु वहां से घरेलू उपयोग के गैस सिलेंडर नहीं मिलना बताया जा रहा है.

जांच के दौरान उपरोक्तानुसार 15 प्रतिष्ठानों में बिलासपुर के सुरूचि रेस्टोरेन्ट, आनंद होटल, मुल्कराज होटल, होटल एलोरा, छत्तीसगढ़ होटल, विक्कीस कैफे, सांई कैफे, शरद जलपान गृह, रज्जू होटल, होटल श्याम वाटिका, मां शारदा होटल, ताज फेमिली रेस्टोरेंट सकरी तथा सुरेश काफी हाउस सकरी में घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग व्यवसायिक परियोजन के लिए किया जा रहा था.

इन 14 प्रतिष्ठानों के संचालकों के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रदाय और वितरण विनियम आदेश 2000 के प्रावधानों के उल्लंघन किये जाने संबंधी प्रकरण तैयार कर कलेक्टोरेट न्यायलय में प्रस्तुत किया जा रहा है.

Tags: , , , , ,