छत्तीसगढ़: बड़ी जमाखोरी पकड़ाई

Friday, June 3, 2016

A A

दाल की जमाखोरी

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दालों की बड़ी जमाखोरी पकड़ में आई है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सिरगिट्टी के राकेश कोल्ड स्टोरेज में प्रशासन व खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने छापा मारकर एक करोड़ रुपये कीमत का चना व दालें जब्त कीं. बड़े पैमाने पर जमाखोरी मिलने से आला अफसर भी हैरान हैं. नायब तहसीलदार नरेंद्र बंजारा ने बताया की कार्रवाई के दौरान पांच हजार 335 क्विंटल चना, मटर, चना दाल, मटर दाल व अरहर दाल की जब्ती की गई. जमाखोरी की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

कलेक्टर अंबलगन पी. के निर्देश पर नायब तहसीलदार नरेंद्र बंजारा व खाद्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने बुधवार रात 8 बजे सिरगिट्टी स्थित राकेश कोल्ड स्टोरेज में छापेमारी की.

इस दौरान बड़े पैमाने पर चना, मटर, चना दाल व मटर दाल की जब्ती की गई. कोल्ड स्टोरेज में किन-किन व्यापारियों का माल रखा हुआ था, इसकी पड़ताल की जा रही है. साथ ही व्यापारियों की सूची खंगाली जा रही है.

उल्लेखनीय है कि अब तक छापामार कार्रवाई में जमाखोरी का सबसे बड़ा मामला सामने आया है.

कोल्ड स्टोरेज संचालक से पूछताछ कर व्यापारियों की सूची मांगी जा रही है. बहरहाल, पांच हजार क्विंटल से अधिक माल की जब्ती की कार्रवाई की गई है.

जानकारी के अनुसार, छापामार टीम ने जमाखोरी के तहत 3347.560 क्विंटल चना, 16641.99 क्विंटल मटर, 313.50 चना दाल व 30 क्विंटल राहर दाल का पंचनामा के बाद जब्ती की. कार्रवाई देर रात तक चलती रही. इधर टीम आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए मामला एडीएम केडी कुंजाम के कोर्ट में पेश करने की तैयारी शुरू कर दी है.

Tags: , , , , ,