भूपेश की चुनौती, जांच करें

Tuesday, September 6, 2016

A A

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने चुनौती दी है कि जोगी द्वारा उन पर लगाये गये आरोपों की जांच करवा ली जाये. उऩ्होंने कहा है कि आरोप साबित न होने पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को माफी मांगनी पड़ेगी. अन्यथा उन्हें नोटिस जारी कर कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मुख्य मंत्री रमन सिंह से पत्र के माध्यम से शिकायत की है कि कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने 32 किसानों की जमीन हड़प ली है. उनके इस पत्र के बाद राज्य की राजनीति फिर से गर्मा गई है. कांग्रेस नेताओँ का आरोप है कि अजीत जोगी, रमन सिंह के ट्रबल शूटर हैं तथा नान मुद्दे से ध्यान हटाने के लिये यह सब कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह को भेजे अपने पत्र में आरोप लगाया है कि पाटन ब्लाक के कुरुदडीह के 32 किसानों की जमीन पर बलात कब्जा कर लिया गया है. उन्होंने सबूत के तौर पर 14 किसानों की जमीन का खसरा नंबर भी दिया है.

रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को भेजे अपने पत्र में अजीत जोगी ने दावा किया है कि अविभाजित मध्यप्रदेश के समय दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री रहते इसकी जांच कराई गई थी तथा शिकायत सही पाई गई थी.

अजीत जोगी का आरोप है कि भूपेश बघेल के रसूख के चलते उनपर कार्यवाही नहीं हो रही है. अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से कार्यवाही करने की मांग की है.

Tags: , , , , , ,