छत्तीसगढ़: भालू के हमले से 3 घायल

Sunday, October 2, 2016

A A

भालू

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के आसपास के गांवों में भालूओं की दहशत है. यहां पर भालू के हमले के शिकार लोगों को वन विभाग से मुआवजा भी नहीं मिल पा रहा है. शनिवार सुबह अंबिकापुर से लगे पण्डोनगर गांव में भालूओं के हमलें से तीन लोग घायल हो गये हैं. घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जब गांव के सुखवारो पण्डो ने घर का दरवाजा खोला तो देखा कि तीन भालू वहां पर खड़े हैं. वह कुछ समझ पाता उससे पहले ही भालूओं ने उस पर हमला बोल दिया. उसके हल्ले को सुनकर दिलसाय पण्डो बचाने दौड़ा तो भालूओं ने उसपर भी हमला कर दिया.

इस बीत पूरा गांव इकठ्ठा हो गया. भालूओं ने उनमें से सरजू पर भी हमला बोल दिया. गांव वालों की मदद से किसी तरह से भालूओँ को खदेड़ा गया.

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अऩुसार उनके गांव करीब 150 परिवार निवास करते हैं. भालू मक्के की फसल को खाने पिल्खा पहाड़ से नीचे आते हैं तथा रोज एकाध गांव वाले को हमले का शिकार बनाते हैं.

गांव वालों का कहना है कि भालूओं के आतंक के कारण वे अपनी फसल तक देखने नहीं जा पाते हैं. भालू फसल खाने के बाद खेत के आसपास ही छुपे रहते हैं.

गांव वालों का कहना है कि उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भू सूचित किया है परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई है.

Tags: , , , , ,