मोदी के सामने गॉगल्स भारी पड़ा

Friday, May 15, 2015

A A

मोदी-बस्तर-2

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर तथा दंतेवाड़ा कलेक्टरों को चेतावनी का नोटिस जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के बस्तर तथा दंतेवाड़ा के कलेक्टरों को पीएम मोदी के सामने प्रोटोकॉल्स के अनुरूप पोशाक न पहनने पर नोटिस जारी किया गया है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी के 9 मई के बस्तर दौरे के समय जब बस्तर तथा दंतेवाड़ा के कलेक्टर अमित कटारिया तथा केसी देवसेना उनकी अगवानी कर रहें थे तब उन्होंने काला चश्मा पहन रखा था जबकि डीजीपी उपाध्याय फुल ड्रेस में थे. इस संबंध में छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रसासन विभाग ने उन्हें नोटिस जारी किया है.

छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने कलेक्टर द्वय अमित कटारिया तथा केसी देवसेना को चेतावनी दी है कि उनमें कर्तव्य के प्रति समर्पित और सजग रहने में कमी है.

नोटिस में कहा गया है कि उनका ऐसा करना ऑल इंडिया सर्विस (कंडक्ट) रूल्स 1968 के सेक्शन 3(1) का उल्लंघन है.

नियम:
छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऑल इंडिया सर्विस (कंडक्ट) रूल्स 1968 के प्रावधानों के तहत अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड तय किया गया है. ट्रेनिंग के अलावा गणतंत्र दिवस, स्वंतत्रता दिवस, राज्यपाल, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आगमन सहित विभिन्न अवसरों पर कौन-सी पोशाक पहनना है, वह निर्धारित है. नियम के अनुसार रस्मी पोशाक पहनना जरूरी है.

Tags: , , , , ,