छत्तीसगढ़: सरे बाजार हिंसक लूट

Tuesday, October 20, 2015

A A

गोली चली.

बगीचा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरगुजा के बगीचा में रविवार को हथियारबंद लुटेरों ने साप्ताहिक बाजार में शाम के वक्त व्यापारियों से हजारों रुपये लूट लिये. इतना ही नहीं विरोध करने वाले एक व्यापारी नारायण प्रसाद साव के जांघ में गोली मार दी है. इसके बाद नकाबपोश लुटेरे हवाई फायरिंग करते हुये भाग निकले.

मिली जानकारी के अनुसार बगीचा के बुरजुडीह में रविवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. जहां पर शंकरगढ़ के व्यापारी आकर अपना सामान बेचते हैं.

इस रविवार को शाम के वक्त वहां पर आधा दर्जन नकाबपोश लुटेरे पहुंचे तथा शंकरगढ़ के व्यापारी राजेश तथा सत्यनारायण से 10-10 हजार लूट लिये. लुटेरों ने नारायण प्रसाद साव से भी रुपयों की मांग की. जिस पर उन्होंने दुकान में रखे 15 हजार उन्हें दे दिये. इसके बाद लुटेरे और रकम की मांग करने लगे. जिससे उनके बीच गर्मागर्म बहस हो गई तथा लुटेरों ने उसके पैर में गोली मार दी है.

घायल नारायण प्रसाद साव को पहले शंकरगढ़ के स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां से उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है.

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस की अलग-अलग टीमें सीमावर्ती इलाकों में सर्चिंग में लग गई है. बगीचा थाना प्रभारी जीएस दुबे ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के विरूद्घ भादवि की धारा 397,25,27 आर्म्स एक्ट के तहत्‌ मामला दर्ज कर पतासाजी की जा रही है.

Tags: , , , ,