अम्बिकापुर से अनूपपुर मेमू ट्रेन चालू

Tuesday, September 9, 2014

A A

मेमू ट्रेन

अम्बिकापुर | संवाददाता: बहुप्रतीक्षित अम्बिकापुर-अनूपपुर मेमो ट्रेन सोमवार से चालू हो गई है. अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन से अनूपपुर रेलवे स्टेषन के बीच चलने वाली पहली मेमू ट्रेन आज चालू हो गई. कलेक्टर ऋतु सैन एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मण्डल रेलवे प्रबंधक अजय प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में यात्रीगण उपस्थित थे.

इस अवसर पर कलेक्टर ऋतु सैन ने क्षेत्रवासियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र की जनता को सहुलियत होगी. सोमवार को रवाना हुई ट्रेन रविवार को छोड़कर प्रति दिवस अनूपपुर से 10.30 बजे छूटकर 15.10 बजे अम्बिकापुर स्टेशन पहुंचेगी और सायं 16.15 बजे से अम्बिकापुर से छूटकर रात्रि 20.55 बजे अनूपपुर पहुंचेगी.

इस ट्रेन में 8 बोगी है. अनूपपुर से अम्बिकापुर के बीच 19 छोटे-बड़े स्टेशन होंगे जहां ट्रेन 1-2 मिनट के लिए रूकेगी. वहीं कटोरा स्टेशन में 22 मिनट रूकेगी. अम्बिकापुर से अनूपपुर के लिए 35 रूपए का टिकट लगेगा.

सोमवार को इस ट्रेन से अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन से कुल 65 यात्रियों ने सफर की शुरूवात की. ट्रेन की शुरूवात होने से क्षेत्रवासियों में उत्साह देखा गया.

Tags: , , , , , , , ,