‘बदलापुर’: हिंसक दृश्यों को मंजूरी मिली

Thursday, February 19, 2015

A A

फिल्म 'बदलापुर'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सीबीएफसी को फिल्म ‘बदलापुर’ के हिंसक दृश्यों से कोई परहेज नहीं है इसलिये उसे ‘क्लीन चिट’ दे दिया गया है. इसका यह मतलब नहीं है कि फिल्म ‘बदलापुर’ पर सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची नहीं चलाई है. सेसर बोर्ड ने फिल्म ‘बदलापुर’ से गाली-गलौच के सीन काट दिये हैं. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को 20 फरवरी को रिलीज होने जा रही वरुण धवन अभिनीत ‘बदलापुर’ फिल्म के किसी दृश्य पर कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि, फिल्म में दी गईं गालियों पर सेंसर बोर्ड ने एक नहीं, बल्कि दो बार कैंची चलाई है.

एक सूत्र ने कहा, “फिल्म ‘बदलापुर’ के हिंसक दृश्यों को सीबीएफसी ने क्लीन चिट दे दी है, जबकि इसमें प्रयुक्त तीन गालियों पर आपत्ति जताई है, जिन्हें अब हटा दिया गया है.”

कहा गया है कि फिल्म में दो बार गालियों का इस्तेमाल किया गया है.

सूत्र ने कहा, “फिल्म में एक स्थान पर गाली की जगह ‘हेल’ शब्द को रखा गया है, जबकि एक अन्य दृश्य में इसे मूक कर दिया गया है. इसके अलावा भी हिंदी की एक गाली हटाई गई है.”

‘बदलापुर’ के निर्देशक श्रीराम राघवन को फिल्म में लगाए गए इन कट्स से कोई आपत्ति नहीं है.

राघवन ने कहा, “भाषा किरदारों की मनोस्थिति के अनुरूप है. ये खाने की मेज पर होने वाली बातचीत नहीं है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक हत्यारे हैं. वरुण धवन एक आक्रोशित व्यक्ति हैं और हुमा कुरैशी एक वेश्या की भूमिका में हैं.” फिल्म के नाम ‘बदलापुर’ से जाहिर है कि इसमें हिंसक दृश्य रहेंगे ही.

Tags: , ,