ब्लैकबेरी का क्यू5 स्मार्टफोन बाजार में

Tuesday, July 16, 2013

A A

ब्लैक बेरी

नई दिल्ली | एजेंसी : कनाडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने मंगलवार को अपना क्यू5 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारा. स्मार्टफोन की कीमत 24,990 रुपये रखी गई है.

कंपनी के भारतीय संचालन के प्रबंध निदेशक सुनील लालवानी ने उत्पाद को लांच करते हुए कहा, “शहरी युवाओं के लिए यह खरीदे जा सकने योग्य है. यह कल (बुधवार) से सभी प्रमुख ब्लैकबेरी आउटलेटों पर मिलेगा और 20 जुलाई तक इसे पूरे भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा.”

इस साल पहले कंपनी ने दो और उत्पाद बाजार में उतारे हैं- क्यू10 जिसकी कीमत 45 हजार रुपये थी और जेड10 जिसकी कीमत 43,490 रुपये थी.

नया उत्पाद ब्लैकबेरी 10 स्मार्टफोन श्रंखला का हिस्सा है, जिसका कंप्यूटर के रूप में अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है. स्मार्टफोन में क्वेर्टी कीबोर्ड तथा टचस्क्रीन की सुविधा दी गई है.

लालवानी ने कहा कि कंपनी के पास नए उत्पाद के बारे में जानने के लिए बैंकिंग, विनिर्माण, स्वास्थ्य सेवा, रिटेल और नए मीडिया क्षेत्र से काफी लोगों ने संपर्क किया है. उन्होंने कहा कि ब्लैकबेरी 7 और ब्लैबेरी 10 श्रंखला से इस वर्ष ऐसे और कई उत्पाद लांच कर सकती है.

दुनियाभर में 5000 नौकरियों की छंटनी के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी खर्च घटाना चाहती है और एक चुस्त-दुरुस्त संगठन बनना चाहती है. उन्होंने हालांकि कहा कि भारत में छंटनी नहीं, बहाली हो रही है, क्योंकि यह एक तेजी बढ़ता बाजार है.

Tags: , , , , , ,