भाजपा ने प्रशांत भूषण का विरोध किया

Monday, January 6, 2014

A A

अरुण जेटली-वित्त मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा नेता अरुण जेटली ने कश्मीर में जनमत संग्रह का विरोध किया है तथा भारत की कश्मीर समस्या के लिये तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को दोषी ठहराया है. आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण ने कह था कि कश्मीर में सेना की तैनाती पर जनमत संग्रह करना चाहिये. जेटली ने कहा, “कश्मीर में सेना की तैनाती का फैसला जनमत संग्रह के माध्यम से किए जाने के सुझाव का विरोध किया जाना चाहिए.”

जेटली ने अपने ब्लॉग में कहा, “जम्मू एवं कश्मीर से जुड़े मुद्दों पर फैसला नेहरू द्वारा किया गया. जम्मू एवं कश्मीर मसले पर उनके कुप्रबंधन के परिणामों का सामना आज भी करना पड़ रहा है.”

कश्मीर घाटी में सेना की तैनाती पर जनमत संग्रह का सुझाव देने वाले आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण का नाम लिए बगैर जेटली ने कहा कि इसी नेता ने दो वर्ष पहले भी जम्मू एवं कश्मीर में जनमत संग्रह का सुझाव दिया था, जिसमें लोग यह फैसला करने के लिए स्वतंत्र हों कि वे भारत के साथ रहेंगे या फिर किसी अन्य के साथ.

जेटली ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर फैसला लोकप्रिय जनमत संग्रह के माध्यम से नहीं हो सकता. उन पर केवल सुरक्षा को ध्यान में रखकर फैसला किया जा सकता है.

जेटली ने ट्विटर पर कहा कि जब तक आतंकवादी ढांचा कायम है, जम्मू एवं कश्मीर में सेना की उपस्थिति आवश्यक है. गौरतलब है कि इससे पहले ही आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने प्रशांत भूषम के बयान से किनारा कर लिया था.

Tags: , , ,