आकाशीय बिजली गिरने से 19 मरे

Monday, September 15, 2014

A A

बिजली गिरना

पटना | एजेंसी: बिहार के भागलपुर और बांका जिले सहित आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग बिजल की चपेट में आकर झुलस जाने से घायल हो गए. मरने वालों में भागलपुर और बांका से छह-छह, किशनगंज और खगड़िया से दो-दो और जमुई से तीन लोग शामिल हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि भागलपुर जिले के पीरपौंती स्थित शियाना चिकैया गांव की बुधनी देवी, मधुवन दियारा के गौतम कुमार, परसबन के बसंत कुमार और अकबरनगर के गोलू कुमार और सुल्तानगंज के मिरहट्टी गांव के बिट्टु कुमार की मौत बिजली गिरने से हो गई.

इसके अलावा बिजली की चपेट में आकर कम से कम आठ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

इधर, बांका जिले के बाराहाट प्रखंड में एक और बेलहर प्रखंड के चिरैता, कुसियारी और हेचला गांव में पांच लोग बिजली गिरने की घटना में मारे गए.

किशनगंज जिले के गाछपाड़ा पंचायत में बिजली गिरने की घटनाओं में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि खगड़िया जिले के कुम्हरचक्की गांव में घास काट रही महिला आशा देवी और मानसी के छात्र कृष्ण कुमार भी बिजली गिरने से मारे गए.

जमुई जिले के दुखनाडीह, चरकापत्थर और गौरा गांव में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई.

उल्लेखनीय है कि 11 सितंबर को भी बिहार के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में सात लोगों की मौत हुई थी.

Tags: , , , , , , ,