महेंद्र सिंह धोनी से पूछताछ संभव

Tuesday, June 11, 2013

A A

महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से रीति स्पोर्टस में उनकी हिस्सेदारी के बारे में पूछताछ कर सकती है. माना जा रहा है कि टीम के चैंपियंस ट्रॉफी से लौटने के बाद धोनी से इसके संबंध में पूछताछ की जाएगी. धोनी के अलावा कुछ और खिलाड़ियों से उनकी आय के बारे में पूछताछ संभव है.

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने इसके बारे में बताते हुए कहा है कि मैं चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान टीम को परेशान नहीं करना चाहता क्योंकि इससे हमें कोई लाभ नहीं मिलेगा. धोनी के बारे में उपजे विवाद को मैंने संज्ञान में ले लिया है और हम इस पर विचार कर रहे हैं लेकिन किसी की धर-पकड़ नहीं करने जा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कुछ मीडिया रिपोर्टों में धोनी के रीति स्पोर्टस नामक कंपनी में 15 फीसदी हिस्सेदारी होने की खबर आई थी. ये कंपनी प्रज्ञान ओझा, सुरेश रैना, रवींद्र जड़ेजा जैसे खिलाड़ियों का प्रोफेशनल कैरियर मैनेड करती है. इसके खबर के आने के बाद उनकी क्रिकेटर रहते हुए बिजनेसमैन की भूमिका भी निभाने को लेकर हितों के टकराव होने का विवाद उपजा था.

बाद में रीति स्पोर्टस मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी पहले कंपनी के शेयर धारक थे, लेकिन अप्रैल में उन्होंने कंपनी को अपने शेयर वापस कर दिए थे जिसका भुगतान उन्हें कर दिया गया था. इस मुद्दे पर धोनी ने भी अभी तक कुछ नहीं कहा है.

Tags: , , , , , ,