पेले से मिले बस्तर के बच्चे

Friday, March 14, 2014

A A

पेले

रायपुर | एजेंसी: नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के बच्चों को फ्रांस में न सिर्फ महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले से मिलने का मौका मिला, बल्कि उन्होंने होटल में ही उनके साथ कुछ देर फुटबॉल भी खेली. बच्चों को महान फुटबॉलर फ्रांस की लीग टीम के कप्तान क्रिस्टिन केरेंबो से फुटबॉल के टिप्स लेने का मौका भी मिला.

बच्चों ने भी केरेंबो से फुटबॉल से जुड़े कई सारे सवाल किए. फ्रांस में फीफा वल्र्ड कप ट्रॉफी की अगवानी में शामिल होने गए बस्तर के पांच फुटबॉलर संतोष गाली, बालकृष्ण लेकाम, जोगी माडवी, मनीषा मरकाम व बुधरी सोढ़ी का जब पेले से मुलाकात हुई तो उनके लिए सपने जैसा था. फुटबॉल के लिए बस्तर में काम कर रहे फ्रांस के एरिक ने पेले से बच्चों को मिलवाया.

पेले ने बच्चों के सिर पर हाथ फेरकर आशीर्वाद दिया. पेले ने फुटबॉल पर साइन करके ऑटोग्राफ दिए. उन्होंने बच्चों की इच्छा के अनुसार कुछ देर उनके साथ फुटबॉल खेली. स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप के सहयोग से बच्चे फ्रांस टूर पर हैं.

छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ की विज्ञप्ति के अनुसार, फ्रांस की लीग टीम के कप्तान क्रिस्टन ने बच्चों को रात के भोजन पर भी बुलाया. बच्चे पेले के खेल जीवन को लेकर काफी प्रभावित हुए. क्रिस्टीन ने आदिवासी बच्चों के जीवन व अनाथ आश्रमों के बारे में जानने में रुचि दिखाई. उन्होंने बच्चों को जीवन में हमेशा आगे बढ़ते रहने की सलाह दी. बच्चे अगले हफ्ते स्वदेश लौट आएंगे.

Tags: , , ,