बांग्लादेश: संघर्षो में 2 की मौत

Monday, January 5, 2015

A A

बांग्लादेश

ढाका | एजेंसी: बांग्लादेश में सत्तारूढ़ अवामी लीग और मुख्य विपक्ष बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच सोमवार को हुए संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा कई अन्य घायल हो गए. नाटोर जिले में एएल कार्यकर्ताओं और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पार्टी बीएनपी के कार्यकर्ताओं बीच हुए संघर्ष के दौरान दो लोगों की गोली लगने से मौत हो गई.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जिले के एक अधिकारी ने बताया, “संघर्ष में घायल दो लोगों की मौत हो गई. हमें पता चला है कि वे बीएनपी से जुड़े हुए थे.”

विपक्षी गठबंधन गैर-दलीय कार्यवाहक सरकार के अधीन नया चुनाव कराने की मांग कर रहा है और इसी मुद्दे पर सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच चल रहा गतिरोध पांच जनवरी को ढाका में दोनों पक्षों की रैलियों के साथ खत्म होना था.

पुलिस निषेधाज्ञा की अवज्ञा करते हुए रैलियां आयोजित करने की विपक्ष की योजना के चलते किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए ढाका और देश के अन्य हिस्सों में अर्धसैनिक सीमा रक्षक बांग्लादेश के सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

पुलिस ने रविवार शाम से ढाका में बैठकों, जुलूसों और रैलियों पर अनिश्चितकालीन प्रतिंबंध लगा रखा है.

राजधानी से जुड़े मुख्य मार्ग और जलमार्ग भी बंद कर दिए गए हैं.

वर्तमान संसद में बीएनपी का कोई प्रतिनिधि नहीं है. इसने पांच जनवरी को ‘लोकतंत्र हत्या दिवस’ का नाम दिए जाने की मांग की है, जबकि शेख हसीना की पार्टी इसे विजय दिवस के रूप में मनाना चाहती है.

Tags: , , ,