‘पीके’ को परास्त करेगी ‘बजरंगी भाईजान’?

Wednesday, August 5, 2015

A A

'बजरंगी भाईजान'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड में चर्चा है कि क्या सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को कमाई के मामले में परास्त कर पायेगी? फिल्म ‘पीके’ ने भारत में 330 करोड़ रुपयों की कमाई करके रिकॉर्ड कायम किया है. सलमान की बजरंगी भाईजान ने 18 दिनों में ही 294 करोड़ रुपयों की कमाई कर डाली है. सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने पहले ही आमिर की फिल्म ‘धूम 3′ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है. तमाम तथ्य इस बात की ओर इसारा कर रही हैं कि सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बनने जा रही है. सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ का बॉक्स ऑफिस पर धड़ाधड़ कमाई करना जारी है. 294.98 करोड़ रुपये कमा चुकी यह फिल्म अब 300 करोड़ रुपये का आकड़ा छूने जा रही है. 17 जुलाई को रिलीज हुई ‘बजरंगी भाईजान’ एक पाकिस्तानी गूंगी बच्ची और भारतीय युवक के इर्दगिर्द घूमती है. फिल्म में करीना कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बाल कलाकार हर्षाली मल्होत्रा भी हैं.

फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा, “बजरंगी भाईजान’ (तीसरे सप्ताह) मजबूत बनी हुई है. शुक्रवार को 4.11 करोड़, शनिवार को 6.80 करोड़, रविवार को 9.07 करोड़ और सोमवार को 2.75 करोड़ रुपये कमाए. कुल कमाई 294.98 रुपये. ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर.”

उन्होंने कहा कि फिल्म ने आमिर खान की ‘धूम 3′ की कमाई को पीछे छोड़ दिया है और दूसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

तरण ने लिखा, “बजरंगी भाईजान’ ने ‘धूम 3′ को पीछे छोड़ा. दूसरी पीके के बाद सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है. 300 करोड़ रुपये की ओर बढ़ रही है.”

‘पीके’ की कुल कमाई 330 करोड़ रुपये थी. फिल्म ‘पीके’ में एलियन व्वस्था से लड़ता हुआ दिखता है तो फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में सलमान पाकिस्तानी गूंगी लड़की के लिये समाज से जूझता है. बहरहाल बॉक्स ऑफिस में ‘बजरंगी भाईजान’ की धूम मची हुई है.

Tags: , , , , ,