हमला भाजपा, संघ परिवार की हताशा: भूषण

Wednesday, January 8, 2014

A A

प्रशांत भूषण

नई दिल्ली | एजेंसी: आप के नेता प्रशांत भूषण ने बुधवार को आरोप लगाया कि पार्टी दफ्तर पर हमले से भाजपा और संघ परिवार की हताशा का पता चल जाता है. उन्होंने कहा कि ये संगठन उनकी पार्टी के उदय से डर गए हैं.

भूषण ने मीडिया से कहा, “हमारे दफ्तर और समर्थकों पर हमले से आप के उदय को लेकर भाजपा और संघ परिवार के भीतर उत्पन्न घोर निराशा उजागर हो जाती है.”

उन्होंने कहा, “तथाकथित राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा और उसके बिरादराना संगठन हिंसा पर उतारू हो गए हैं और उनके गुंडे आप और उसके समर्थकों पर हमले कर रहे हैं.”

भूषण ने कहा, “इससे भाजपा की मूर्खता उजागर होती है.”

मशहूर वकील ने कहा कि एक बार पूर्व में भी सर्वोच्च न्यायालय स्थित उनके चैंबर में हमला किया गया था और दिल्ली पुलिस ने हमलावरों को छोड़ दिया था.

आप के नेता दिलीप पांडे ने आईएएनएस से कहा कि करीब 25 से 40 लोग झंडे और डंडे के साथ राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कौशांबी स्थित आप कार्यालय में पहुंचे और पथराव किया. कार्यालय की खिड़की के शीशे तोड़ दिए, फूलों के गमले तोड़े और आप के नेताओं को गालियां दीं.

भाजपा ने हमले की निंदा करते हुए घटना के लिए भूषण को जिम्मेवार ठहराया. भूषण ने कश्मीर में सेना की तैनाती के बारे में विवादास्पद बयान दिया था जिसके बाद विवाद शुरू हुआ है. भूषण के बयान पर केजरीवाल और उनकी पार्टी बचाव की मुद्रा में आ गई.

भूषण ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि कश्मीर को भारत से अलग कर दिया जाए.

Tags: , , ,