केजरीवाल के निशाने पर कपिल सिब्बल

Wednesday, May 15, 2013

A A

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली | संवाददाता: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने कानून मंत्री का पद संभालने के बाद ही वोडाफोन-हचिंसन टैक्स मामले में समझौता कराने की कोशिश की है और कपिल सिब्बल व कंपनी के बीच इस मुद्दे को लेकर दो हजार करोड़ रुपये का समझौता हुआ है. वोडा-हच कंपनी पर सरकार का 10 हजार करोड़ रुपये का टैक्स बाकी है.

बुधवार को अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने दावा किया कि उनके पास कपिल सिब्बल के खिलाफ कई दस्तावेज हैं, जो वोडा-हच मामले में सिब्बल को सवालों के घेरे में ला सकते हैं. अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कपिल सिब्बल ने कानून मंत्री बनते ही सबसे पहले वोडाफोन टैक्स मामले में फैसला लिया और इस मामले को कोर्ट के बाहर कंपनी से समझौता करने की बात कही.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 हजार करोड़ रुपये के टैक्स मामले में कपिल सिब्बल को इतनी भी क्या जल्दी थी. ये केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो उसके फैसले का इंतजार क्यों नहीं किया गया. केजरीवाल के मुताबिक कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल वोडाफोन के वकील रह चुके हैं. कानून मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे 2007 से 2009 तक वोडाफोन के वकील रहे हैं.

Tags: , , ,