अमरीका में रहमान की “जय हो…”

Wednesday, March 4, 2015

A A

ए आर रहमान

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: 21 मार्च से अमरीका में अल्लाह रक्खा रहमान की “जय हो…” की धूम रहेगी. सुरों के बादशाह रहमान ने हिंदी के अलावा अन्य कई भाषाओं की फिल्मों में भी संगीत दिया है. टाइम्स पत्रिका ने उन्हें मोजार्ट ऑफ मद्रास की उपाधि दी. रहमान गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय हैं. ए. आर. रहमान ऐसे पहले भारतीय हैं जिन्हें ब्रिटिश भारतीय फिल्म स्लम डॉग मिलेनियर में उनके संगीत के लिए तीन ऑस्कर नामांकन हासिल हुआ. इसी फिल्म के गीत ‘जय हो’ के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक कंपाइलेशन और सर्वश्रेष्ठ फिल्मी गीत की श्रेणी में दो ग्रैमी पुरस्कार मिले. डबल ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान 21 मार्च से अपने तीन माह लंबे उत्तरी अमरीका दौरे का आगाज करेंगे. उन्होंने इस दौरान ‘विशेष प्रस्तुतियां’ देने का वादा किया है. उनका दौरा 21 मई को न्यूयॉर्क के हटिगटन में स्थित द पैरामाउंट से शुरू होगा. इसके बाद वह न्यूयॉर्क शहर के बीकन थियेटर, ऑस्टिन स्थित बास कान्सर्ट हॉल, शिकागो स्थित द ऑडिटोरियम थियेटर और लॉस एंजेलिस के नोकिया थियेटर में प्रस्तुति देंगे.

48 वर्षीय रहमान ने मंगलवार को अपने फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा, “मैं काफी समय से उत्तरी अमरीका में प्रस्तुति देना चाह रहा हूं. मैं इस बसंत ऋतु में संगीत कार्यक्रम को लेकर उत्साहित हूं.”

रहमान ने लिखा, “ये प्रस्तुतियां बहुत खास होने जा रही हैं. मैं इन्हें आपके साथ साझा करने का मौका पाकर बहुत शुक्रगुजार हूं.”

A.R. Rahman “Jai Ho”-

Tags: , ,