केजरीवाल को अन्ना, राजनाथ की बधाई

Saturday, December 28, 2013

A A

अन्ना हजारे

रालेगण सिद्धि | समाचार डेस्क: अन्ना हजारे ने शनिवार को कहा कि उन्हें भरोसा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अच्छा कार्य करेंगे. अन्ना हजारे ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम कई वर्षो से साथ हैं. मुझे विश्वास है कि वह अच्छा कार्य करेंगे.”

अन्ना हजारे को केजरीवाल अपना गुरु मानते हैं लेकिन राजनीतिक महात्वाकांक्षा के कारण उनका मतभेद हो गया. अन्ना ने शनिवार को केजरीवाल को एक ईमेल भेजकर बधाई दी और अस्वस्थता के कारण शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने की बात कही.

अरविंद केजरीवाल को भाजपा ने भी बधाई दी है भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं केजरीवाल को बधाई देता हूं कि वह दिल्ली के लोगों की पूरी तरह सेवा करें और एक स्थायी सरकार उपलब्ध कराएं.” उन्होंने कहा, “मुझे आशा है कि ईश्वर उन्हें दिल्ली के लोगों के लिए कार्य करने की ताकत देगा.”

भाजपा की सुषमा स्वराज ने भी केजरीवाल को बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने पर अरविंद केजरीवाल को बधाई.” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन को एक ‘अच्छा आदमी’ करार दिया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि वह उनकी पार्टी के बारे में भी ऐसा ही नहीं कह सकते.

रामलीला मैदान पर शपथ लेने के बाद अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा, “हर्षवर्धन एक अच्छे आदमी हैं, मैं उनको जानता हूं. लेकिन ऐसा ही मैं उनकी पार्टी के बारे में नहीं कह सकता.”

गौरतलब है कि केजरीवाल ने दिल्ली की 15 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का जिक्र नहीं किया.

Tags: , , ,