गांधी प्रतिमा के अनावरण के साक्षी बनेंगे, अमिताभ

Friday, March 13, 2015

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: लंदन में गांधी जी की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर अरुण जेटली के साथ अमिताभ भी होंगें. उन्हें इस अवसर पर ब्रिटेन के संस्कृति विभाग ने विशेष तौर पर आमंत्रित किया है. उस दिन लंदन काेपार्लियामेंट स्क्वायर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की जायेगी. लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. इस कार्यक्रम में महानायक अभिताभ बच्चन भी शामिल होंगे. ब्रिटेन के संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग ने एक ट्वीट में लिखा, “हमें खुशी है कि अमिताभ बच्चन शनिवार को गांधी प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शरीक होंगे.”

अमिताभ बच्चन ने अपने प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया पर डीसीएमएस के ट्वीट को लेकर रीट्वीट किया.

यह प्रतिमा कांस्य की बनी हुई है. इस प्रतिमा का अनावरण महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है.

डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जीओवी डॉट यूके के मुताबिक, ब्रिटेन के मूर्तिकार फिलिप जैकसन इस प्रतिमा को बना रहे हैं. वह पहले क्वीन मदर और बामर कमांड की प्रतिमा बना चुके हैं. उन्होंने जुलाई 2014 में महात्मा गांधी की प्रतिमा बनाने का काम शुरू कर दिया था.

गांधी की प्रतिमा को तैयार करने में छह से सात माह का समय लगा. प्रतिमा का अनावरण केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे.

इस समारोह में संगीत की जीवंत प्रस्तुति दी जाएगी. कार्यक्रम में महात्मा गांधी के पोते और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी राष्ट्रपिता के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालेंगे.

इस कार्यक्रम में हर कोई शामिल हो सकता है.

Tags: , ,