देशभक्ति की भावना बढ़ी: अमिताभ

Monday, March 21, 2016

A A

अमिताभ बच्चन-महानायक

कोलकाता | मनोरंजन डेस्क: महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि टी-20 मैच में भारत की जीत के बाद देशभर में देशभक्ति की भावना बढ़ी है. उन्होंने इसे अपने ब्लॉग पर व्यक्त करते हुये लिखा है कि बाहर से आये लोगों ने भारत तथा पाकिस्तान को अलग कर दिया था. तभी दोनों देश प्रतिद्वंदी रहे हैं. जाहिर है कि प्रतिद्वंदी पर जीत ने भारतीयों में तथा अमिताभ के मन में देशभक्ति के ज़ज्बे को बढ़ा दिया है. अमिताभ बच्चन यहां ईडन गार्डन्स में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप टी20 के एक अहम मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की हौसलाअफजाई के लिए मौजूद थे. उनका कहना है कि इस मैच के बाद पूरे देश में देशभक्ति की भावना हिलोरे मारने लगी है. अमिताभ ने इस बारे में अपने जज्बात अपने ब्लॉग पर व्यक्त किए.

उन्होंने ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रविवार सुबह अपने ब्लॉग पर लिखा, “प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मिली जीत मुझ पर हावी है, वह भी ऐसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ, जो पीढ़ियों से हमारा प्रतिद्वंद्वी हो. दुखद है कि जमीन पर खिंची एक अदृश्य रेखा ने हमें अलग कर दिया, जिसे इस क्षेत्र में बाहर से आए लोगों ने खींचा.”

अमिताभ ने बताया कि वर्ल्ड कप ने पिछले कुछ दिनों से उनके दिन-रात गुलजार किया हुआ था और आखिरकार उनका इंतजार खत्म हुआ.

उन्होंने लिखा, “देशभक्ति की भावना पूरे देश में एकाएक हिलोरे मारने लगी हैं..यह ऐसा समय है, जब दुनिया में कोई भी दूसरी चीज महत्वपूर्ण नहीं लग रही..कुछ भी नहीं.”

Tags: , ,