अमर-बांधी पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप

Friday, November 8, 2013

A A

अमर अग्रवाल-कृष्णमूर्ति बांधी

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल और मस्तूरी के भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है. बांधी पर छठी कार्यक्रम में केसरिया गमछा बांटने का आरोप लगा था जिसे निर्वाचन आयोग ने अपनी जाँच में सही पाया है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार को निर्वाचन आयोग को इस बात की शिकायत मिली थी मस्तूरी से भाजपा प्रत्यासी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी अपने विधानसभा क्षेत्र में केसरिया रंग का गमछा बांध रहे हैं. इस शिकायत की जाँच निर्वाचन आयोग द्वारा की गई तो यह पुष्टि हुई की श्री बांधी ने जितेंद्र लास्कर नामक व्यक्ति के यहां छठी कार्यक्रम में गमछे बांटे थे.

आरोप सही पाए जाने के बाद निर्वाचन आयोग ने कहा है कि डॉ. बांधी की ओर से गमछा बांटने में जितनी राशि खर्च हुई है उसे उनके चुनाव व्यय में जोड़ दिया जाएगा.

इसके अलावा बिलासपुर के प्रत्याशी अमर अग्रवाल पर शहर के असीम व्यक्ति ने बुधवार रात एलसीडी टीवी बांटने का आरोप लगाया है जिसकी पुष्टि नहीं हुई. मामले की जाँच की जानकारी आयोग ने छत्तीसगढ़ के नोडल अधिकारी व दूरसंचार व रेल डीजीपी हिमांशु गुप्ता को सौंपी थी. इसके बाद बिलासपुर एसडीएम की उड़नदस्ता टीम के द्वारा बिलासपुर के इमलीपारा में की गई दबीश में कोई सफलता नहीं प्राप्त हुई.

इधर एक अन्य मामले में मध्यप्रदेश के छतरपुर की एक महिला ने डॉ. बांधी उनके उनके पूर्व निज सचिव (रिटायर्ड जज आरआर भाऱद्वाज) पर दैहिक शोषण का आरोप लगाया है. महिला की कहना है कि 15-16 जनवरी 2012 की रात को डॉ. बांधी ने उनके कमरे में आकर उसके साथ दुष्कर्म किया है. अब उसने दोनों के खिलाफ दैहिक शोषण का जुर्म दर्ज्ञज करने की मांग की है. इधर डॉ. बांधी ने इसे राजनीति से प्रेरित होकर उनकी छवि बिगाड़ने के लिए लगाया गया आरोप बताया है.

Tags: , , , ,