Alien ‘पीके’ बच्चों का पसंदीदा, बना 25 करोड़ी

Sunday, December 21, 2014

A A

'पीके'- Alien

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: दूसरे ग्रह से पृथ्वी पर आये ‘एलियन’ ‘पीके’ने पहले दिन 25 करोड़ रुपये कमाये हैं. जैसे-जैसे इस ‘एलियन’ ‘पीके’ के रिलीज होने की खबर फैलती जायेगी इसकी कमाई भी बढ़ती जायेगी. फिल्म ‘पीके’ में आमिर खान ने एक ‘एलियन’ की भूमिका की है. आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ ने रिलीज के पहले ही दिन देश में 25 करोड़ रुपये कमाए. पिछले साल सर्दी के मौसम में रिलीज हुई आमिर की फिल्म ‘धूम 3′ ने भी कमाई के नए रिकार्ड बनाए थे. राजकुमार हिरानी निर्देशित ‘पीके’ शुक्रवार को रिलीज हुई. विधु विनोद चोपड़ा इसके निर्माता है. इस फिल्म में आमिर खान ने अपने जीवन का सबसे कठिन रोल किया है.

इस फिल्म को देखकर छत्तीसगढ़ के रायपुर के अंबुजा मॉल से बाहर निकलने वाले 18 वर्षीय दर्शक शायोन कर ने बताया कि, ” ‘पीके’ दरअसल एक एलियन है जो हंसाता है परन्तु वह कामेडियन नहीं है, उसकी हरकते हंसने के लिये मजबूर कर देती है.” उन्होंने ने बताया सभी सीटें भरी हुई नहीं थी परन्तु जैसे-जैसे इसकी कहानी लोगों को पता चलेगी, फिल्म में भीड़ बढ़ती जायेगी.

वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले विवेक मित्रा ने इसे लीक से हटकर फिल्म बताया, ” ‘पीके’ नये तरह की फिल्म है, जिसमें एलियन तो है परन्तु स्टार वार्स वाले तकनीक नहीं दिखाये गये हैं. फिल्म पीके से आमिर खान का नाम अमर हो गया.”

वहीं, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली 12 वर्षीय श्रुति कर ने अपने भाई, शायोन से फिल्म की कहानी सुनकर इसे द्खने की जिद कर रही है. जाहिर है कि ‘पीके’ कम उम्र के दर्शकों को ज्यादा आकर्षित कर रहा है.

सूत्रों के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के पहले दिन देश में 25.63 करोड़ रुपये कमाए. इस तरह कार्य दिवस में रिलीज होने वाली फिल्मों में ‘धूम-3′ के बाद ‘पीके’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने अपने ट्वीट में कहा, “पीके ने पहले दिन करीब 25.6 करोड़ रुपये कमाए.”

फिल्म में आमिर के अलावा अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, संजय दत्त और बोमन ईरानी शामिल हैं.

फिल्म जगत के लोगों ने भी फिल्म की तारीफ की है.

व्यापार विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह फिल्म 300 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है और इस तरह यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी.

Tags: , , , , , , , , ,