अजय राय एके47 के कारोबारी: शाह

Saturday, April 19, 2014

A A

अमित शाह

लखनऊ | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के वाराणसी से प्रत्याशी अजय राय पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे काफी गंभीर हैं. अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस के पास स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों का अकाल पड़ा हुआ है.

शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कुछ दिन पहले ही एक निजी समाचार चैनल ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से एक खबर दिखाई थी जिसमें बताया गया था कि वाराणसी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी अजय एके47 राइफलों के कारोबार से जुड़े हुए हैं. अब सवाल यह उठता है कि क्या कांग्रेस को कोई स्वच्छ छवि का उम्मीदवार नहीं मिला.”

शाह ने राय पर लगे आरोपों की जांच कराए जाने की मांग की.

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वषरें तक देश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार रही है लेकिन राहुल गांधी आज भी लोगों से यही कह रहे हैं कि भ्रष्टाचार और महंगाई कम होनी चाहिए. आखिर 10 वर्षो तक शासन में रहने के बाद वह क्या करते रहे.

उप्र में गलत टिकट बंटवारे को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा, “पार्टी के संसदीय बोर्ड ने टिकट तय किया था, इसमें किसी एक इकाई की जिम्मेदारी तय करना ठीक नहीं है.”

चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंध हटाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “आयोग ने जो सवाल पूछे थे उसका जवाब दे दिया गया है. मैंने अपने जवाब में यही कहा है कि मैं कभी नियम और कानून का उल्लंघन नहीं करूंगा.”

Tags: ,