एयरटेल में 3जी की दर पर 4जी

Tuesday, June 25, 2013

A A

कैलोरी मापन साफ्टवेयर

नई दिल्ली | संवाददाता: एयरटेल ने एक के बाद एक उपाय करते हुये उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का सिलसिला जारी रखा है. अब भारती एयरटेल ने अपनी 4-जी डाटा प्लान की मासिक दर 650 रूपए से घटाकर 450 रूपए कर दी है. हालांकि इसका लाभ पूरे देश के उपभोक्ता नहीं ले पायेंगे. फिलहाल बेंगलूरु, कोलकाता, पुणे और चंडीगढ सर्किल के उपभोक्ता ही इस प्लान से राहत पा सकेंगे.

यहां गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब और हरियाणा में 2जी डाटा की दरो में 90 फीसदी की कटौती कर चुकी है. इसके कारण एयरटेल के टूजी उपभोक्ताओं में भारी बढ़ोत्तरी हुई है. हालांकि उपभोक्ताओं में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जो 2जी की स्पीड को लेकर असंतुष्ट हैं.

अब एयरटेल के 4-जी नये प्लान के अनुसार 999 रूपए के मासिक प्लान पर उपभोक्ता एक हजार फिल्में और 100 गेम्स भी देख सकते हैं. ग्राहकों को 450 रूपए पर दो जीबी, 650 पर तीन जीबी और 750 रूपए पर चार जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि इन कंपनियों को लेकर पंजाब के ग्राहकों में इस बात को लेकर भी आशंका व्यक्त की गई है कि ग्राहकों की संख्या बढ़ने और प्रतियोगिता से दूसरी कंपनियों के बाहर आने से एयरटेल अपनी मनमानी पर न उतर जाये.

Tags: , , , , ,