बिना काम के कैसा हैप्पी बर्थडे: अभिषेक

Friday, February 6, 2015

A A

अभिषेक बच्चन-अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: जूनियर बच्चन, अभिषेक के जिंदगी का फलसफ़ा है कि जन्मदिन के दिन छुट्टी न मनाकर काम किया जाये इसीलिये वे इस दिन शूटिंग में व्यस्त रहते हैं. जाहिर है कि ‘जूनियर बी’ अभिषेक को अभी ‘सीनियर बी’ या ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन के समान रुतबा कायम करने के लिये बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. अपने फिल्मी करियर के सभी जन्मदिन के दिन अभिषेक ने अपने आप को शूटिंग में व्यस्त रखा है. जूनियर बच्चन यानी अभिनेता अभिषेक बच्चन गुरुवार को 39 साल के हो गए. उनका अपने सभी जन्मदिनों पर एक तय कार्यक्रम होता है. अभिषेक ने कहा, “मेरे लिए जश्न का सर्वश्रेष्ठ तरीका काम करना है. जन्मदिन, जन्मदिन है. मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करता, अगर ऐसा कर सकता तो. लेकिन मैं अगर काम नहीं करूंगा, तो मेरे लिए बर्थडे हैप्पी नहीं होगा.”

अभिषेक ने जब से हिंदी सिनेजगत में कदम रखा है, तभी से हर जन्मदिन पर उनका यही कार्यक्रम होता है.

उन्होंने कहा, “मैंने जब से अपना करियर 1998 में शुरू किया है, तभी से यह सुनिश्चित किया है कि मैं जन्मदिन पर शूटिंग पर रहूं. मुझे याद है कि मैं अपने जन्मदिन पर जे.पी.दत्ता साब के साथ शूटिंग कर रहा था. मैंने सिर्फ उस साल अपने जन्मदिन पर काम नहीं किया, जब मैं न्यूयॉर्क में फिल्म ‘दिल्ली-6′ का प्रचार कर रहा था. मैं अपने जन्मदिनों पर काम जारी रखने की आशा करता हूं.”

अपनी लाडली बेटी आराध्या के बारे में उन्होंने कहा, “आराध्या हमारे संसार की धुरी है. वह एक अद्भुत बच्ची है. इतनी अच्छी मां होने का पूरा श्रेय ऐश्वर्य को जाता है. पितृत्व ने जिंदगी के प्रति मेरा नजरिया पूरी तरह बदल दिया है. बच्चों को दुनिया में लाने से आपकी सारी प्राथमिकताएं बदल जाती हैं. मुझे यकीन है कि प्रत्येक अभिभावक इससे सहमत होंगे.”

अभिषेक पिता के साथ दोबारा काम करने को लेकर उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा, “मैंने कैमरे के सामने उनके साथ प्रत्येक क्षण का लुत्फ उठाया. मैंने उनके साथ पर्दे पर काम करने मात्र से बहुत कुछ सीखा है. मैं उनके साथ दोबारा काम करने का इंतजार नहीं कर सकता.?”

Tags: , , , ,