आप के 14 गिरफ्तार

Thursday, March 6, 2014

A A

आप का चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली मुख्यालय के बाहर उग्र प्रदर्शन करने वाले आदमी पार्टी के 14 सदस्यों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय के बाहर भाजपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के मामले में पुलिस ‘आप’ नेता आशुतोष और शाज़िया इल्मी को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

आप के सदस्य बुधवार को भाजपा के दिल्ली मुख्यालय के बाहर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुजरात में हिरासत में लिए जाने के विरोध में हंगामा कर रहे थे.
आप के कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी में पार्टी के कुछ विधायकों सहित आशुतोष, इल्मी और आनंद कुमार के नाम शामिल हैं.

पुलिस ने कहा कि आप और भाजपा के समर्थकों के बीच झड़प होने के बाद कुल 33 लोगों को हिरासत में लिया गया और अवैध रूप से जमा होने, दंगा करने, सरकारी कर्मचारियों पर हमले और गैर कानूनी गतिविधियों के लिए भारतीय दंड संहिता के तहत कई मामले दर्ज किए गए.

अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कुछ को सुबह छोड़ दिया गया.

आप और भाजपा समर्थकों के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब आप समर्थक मध्य दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए. आप समर्थक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुजरात में 30 मिनट तक थाने में बिठाए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे.

Tags: , ,