आप की नजर पीएम पद पर

Saturday, January 4, 2014

A A

आप का चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत तथा स्पीकर का चुनाव जीतने के बाद आप की नजर अब प्रधानमंत्री के पद पर है. आम आदमी पार्टी देश की जनता को प्रधानमंत्री का तीसरा विकल्प अरविंद केजरीवाल के रूप में दे सकती है. आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि “आगामी लोकसभा चुनाव में जनता के पास राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के अलावा तीसरा विकल्प होना चाहिए.”

आम आदमी पार्टी के योगेंन्द्र यादव ने कहा,”आज की बैठक आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के रुख को लेकर हो रही है और हम यहां फैसला करेंगे कि क्या हम प्रधानमंत्री की दौड़ में कोई तीसरा विकल्प दे सकते हैं.” उन्होंने कहा कि पार्टी अरविंद केजरीवाल को आप का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाहती है.हालांकि, उम्मीदवारी पर फैसला के लिए पार्टी के समर्थन और नेता की क्षमता पर भी ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा के लिए शनिवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर कर रही है. कांस्टीट्यूशन क्लब में अपनी बैठक के दौरान आप के 35 सदस्य आम चुनाव की तैयारियों की योजना बनाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक से पहले मीडिया से कहा,”हम पार्टी के आधार को ग्रामीण एवं शहरी जनता के बीच मजबूत कर रहे हैं. हम यहां राजनीतिक व्यवस्था को साफ करने के लिए हैं और हमें इसके लिए तैयारी करनी है.” उन्होंने कहा,”मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को आगे ले जाना चाहता हूं.”

आम आदमी पार्टी ने देशभर में अपने 300 से ज्यादा कार्यालय खोल लिये हैं तथा उनका सदस्यता अभियान जोर-शोर से चल रहा है. अब तक भाजपा के नरेन्द्र मोदी तथा कांग्रेस के राहुल गांधी को ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को तौर पर जाना जाता था. प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आम आदमी पारटी के शामिल हो जाने से मुकाबला त्रिकोणीय हो जायेगा.

Tags: , , ,