मैं खलनायक नहीं: आमिर

Wednesday, March 11, 2015

A A

आमिर खान- 'धूम-3'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: आमिर खान ने ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में काम करने से इसलिये इंकार कर दिया क्योंकि उन्हें सीधे तौर पर खलनायक का रोल ऑफर किया गया था. हालांकि, उसी समय आमिर खान ने ‘धूम-3′ के लिये हामी भर दी थी क्योंकि उसमें उन्हें खलनायक नहीं, नकारात्मक हीरो का किरदार करना था. ‘धूम’ की सीक्वल में पहले ‘धूम’ में जॉन अब्राहम तथा ‘धूम 2′ में ऋतिक रोशन ने नकारात्मक हीरो का किरदार किया था. जबकि ‘धूम-3′ में आमिर खान को नकारात्मक हीरो की भूमिका का ऑफर दिया गया था जिसके लिये उन्होंने हां कर दी थी. ‘धूम’ के तीनों सीक्वल में खलनायकी का रोल होते हुए भी वहीं फिल्म का असल हीरो है जो नकारात्मक भूमिका में पर्दे पर दिखाई देता है. जाहिर है कि इसके उलट, आमिर खान से ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में सीधे तौर पर खलनायकी का ऑफर दिया गया था जिसे उन्होंने बड़ी विनम्रता से ठुकरा दिया. फिल्म निर्देशक दिबाकर बनर्जी का कहना है कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में खलनायक की भूमिका के लिए सबसे पहले अभिनेता आमिर खान से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इस पेशकश को ठुकरा दिया था.

दिबाकर बनर्जी ने कहा, “मैं इस फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी को दो साल पहले बनाने के प्रयास में था और उस समय मैं एक खलनायक की तलाश में था जो ब्योमकेश को चुनौती दे सके और दर्शकों को लुभा सके.” दरअसल में दिबाकर की योजना थी कि आमिर खान के फिल्म में काम करने से ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ दर्शकों को लुभा पायेगी.

फिल्म का दूसरा ट्रेलर जारी करते समय दिबाकर ने सोमवार को बताया, “हम चाहते थे कि फिल्म में आमिर काम करें और इसलिए हमने उन्हें इस फिल्म की कहानी सुनाई, लेकिन उन्हें कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने कहा, ‘शायद यह वह फिल्म नहीं है जिसमे वह काम करना चाहते हैं.’ बाद में मुझे पता चला कि वह ‘धूम-3′ में खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर यशराज फिल्म्स ने कुछ पाया है तो इसने कुछ खोया भी है.”

हालांकि दिबाकर ने अपने दूसरे ट्रेलर में भी फिल्म के खलनायक की पहचान को छिपा कर रखा है. इसमें उन्होंने केवल उसकी पीठ दिखाई है.

फिल्म तीन अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Tags: , , ,