सीरप पीने से 40 बच्चे गंभीर

Saturday, October 5, 2013

A A

बच्ची बीमार.

कसडोल | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में सरकारी सीरप पीने से सौ से अधिक बच्चों के बीमार होने की खबर है. इन बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कम से कम 40 बच्चे ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस के अनुसार कसडोल के पूर्व माध्यमिक शाला, ओड़कासन के बच्चों को शनिवार को ग्लूकोज डी5 सीरप पीने के लिये दिया गया था. इस सीरप को पीने के बाद ही कुछ बच्चों ने छाती में दर्द और उल्टी की शिकायत की. जिसके बाद सीरप पीने वाले बच्चों को आनन-फानन में सरसींवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डाक्टरों का कहना है कि भर्ती कराये गये बच्चों में से कमसे कम 40 बच्चों की हालत गंभीर है. फिलहाल इन सभी बच्चों का उपचार चल रहा है और अगले 48 घंटों के बाद ही इन गंभीर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ कहा जा सकेगा. इधर बच्चों के गंभीर होने की खबर सार्वजनिक होने के बाद से ही पीड़ित बच्चों के माता-पिता अस्पताल में पहुंच गये हैं. अस्पताल पहुंचे अभिभावकों में स्कूल प्रशासन को लेकर गहरा आक्रोश है.

कुछ अभिभावकों ने शिकायत की है कि बच्चों को दिये जाने वाले सीरप या दवाइयों पर न तो लायसेंस का जिक्र होता है और ना ही यह पता होता है कि इन्हें कब बनाया गया है. इस बात को लेकर पहले भी अभिभावकों ने सरकार को शिकायत की थी. लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया.

Tags: ,