पास-पड़ोस

सड़क दुर्घटना में 19 बच्चों की मौत

एटा | संवाददाता: यूपी के एटा में सड़क दुर्घटना में 19 बच्चे मारे गये हैं. स्कूल जा रहे ये बच्चे बस में सवार थे, जहाँ इनकी बस एक ट्रक से टकरा गई. यह टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि 14 बच्चों ने मौक़े पर ही दम तोड़ दिया. स्कूली बस तथा ट्रक की सीधी टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई है. इनमें 19 स्कूली बच्चे हैं. उत्तरप्रदेश में शीत लहर का प्रकोप जारी है. ऐसे में सभी स्कूलों में 20 तारीख तक छुट्टी का ऐलान किया. फिर स्कूल की मनमानी के चलते स्कूल खोला गया. इसका खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ा.

सुबह 8.30 बजे बस बच्चों को घरों से लेकर स्कूल के लिए जा रही थी. घने कोहरे के चलते हुआ हादसा. वहीं, मौंरंग से भरा ट्रक बस से टक्कर के बाद पलट गया. दुर्घटना में 20 से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं. जिनका इलाज अलीगंज, एटा और फर्रुखाबाद के अस्पतालों में कराया जा रहा है.

बस में 40 से ज्यादा बच्चे सवार थे. 24 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. वहां पर बचाव कार्य जारी. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एटा के सीओ ने 25 लोगों की मौत की पुष्टि की है और मौत का आंकड़ा बढऩे की भी आशंका जताई जा रही है.

डीजीपी जावीद अहमद ने ट्वीट के जरिये इसकी पुष्टि की है. एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. 30 से अधिक बच्चे घायल बताये जा रहे हैं इनका इलाज अस्पताल हुआ है. यह हादसा एटा जिले के अलीगंज थानाक्षेत्र में हुआ. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

error: Content is protected !!