ब्रिटेन की संसद में पोर्न, रोज 160 बार खोली वेबसाइट

लंदन। डेस्क: ब्रिटेन की संसद में 160 बार पॉर्न वेबसाइट खोलने की कोशिश की गई है. ब्रिटेन प्रेस एसोसिएसन ने सोमवार को एक रिपोर्ट जारी कर कहा है कि सांसदों और संसद के स्टाफ ने सबसे ज्यादा कंप्यूटर सिस्टम को पॉर्न वेबसाइट खोलने की कोशिश की है. वहीं, फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन के मुताबिक, पिछले वर्ष जून से लेकर अक्टूबर तक संसद के कंप्यूटरों से 24,000 से ज्यादा बार पॉर्न वेबसाइट को देखने की कोशिश की गई है.

इस मामले में हाल ही में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे को अपनी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट डैमियन ग्रीन को बर्खास्त करना पड़ा था, जिसने 2008 में अपने दफ्तर के कंप्यूटर में अश्लील सामग्री मिलने के दावों को लेकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी. पुलिस को ग्रीन के एक कंप्यूटर से अश्लील सामाग्री प्राप्त हुई थी.


इस रिपोर्ट के मुताबिक, संसद के दोनों सदन (हाउस ऑफ लॉर्डस और हाउस ऑफ कॉमन्स) के कंप्यूटर सिस्टम से हजारों बार पोर्न वेबसाइट को खोला गया है. रिपोर्ट में बताया है गया है कि पिछले साल सिर्फ सितंबर माह में ही संसद के दोनों सदनों में सांसदों और स्टाफ ने 9,467 बार पोर्न वेबसाइट को खोलने की कोशिश की है.

वहीं, अधिकारियों का मानना है कि संसद में पोर्न वेबसाइटों को जानबूझकर नहीं खोला गया है और हाल ही के कुछ सालों में संसद के कंप्यूटर सिस्टम से पोर्न वेबसाइट देखने वालों में कमी आई है. स्काई न्यूज के मुताबिक, 2016 में 1,13,208 बार पोर्न वेबसाइट को ब्लॉक किया गया, वहीं इससे पहले 2015 में 2,13,020 बार संसद के कंप्यूटर सिस्टम से अश्लील सामग्री को ब्लॉक किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!