ख़बर ख़ासछत्तीसगढ़ताज़ा खबर

टीका लगाने के बाद दो मासूमों की संदिग्ध मौत

बिलासपुर। संवाददाताः छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दो मासूमों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. माना जा रहा है कि टीका लगाने के बाद दोनों का स्वास्थ्य बिगड़ा और उनकी मौत हो गई.

दोनों नवजात शिशुओं को पटैता के आंगनबाड़ी केंद्र में 30 अगस्त को टीका लगाया गया था. टीका लगाने के बाद 30 अगस्त को ही एक शिशु की मौत हो गई, वहीं दूसरे की मौत 31 अगस्त की सुबह हुई.

दोनों नवजातों की मौत से गांव में दहशत का माहौल है. डरे-सहमे परिजन अपने शिशुओं को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा पहुंचे, जहां उन्हें भर्ती कर आब्जर्वेशन में रखा गया है.

हालांकि मौत का कारण अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है.

मासूमों की मौत के मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ना भी शुरू कर दिया है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव रविवार को मासूमों की मौत का कारण जानने बिलासपुर के मातृ शिशु अस्पताल पहुंचे.

उन्होंने आब्जर्वेशन में रखे मासूमों के परिजनों से मुलाकात कर हालचाल जाना और परिजनों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली.

अस्पताल प्रबंधन से बातचीत के बाद टीएस सिंहदेव ने बताया कि मासूमों को बीसीएस और पेंटावन टीका लगाया गया है, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ी और उनकी मौत हुई.

टीएस सिंहदेव ने इस लापरवाही की जांच कराने और जो टीका बच्चों को लगाया गया है उस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग सरकार से की है.

error: Content is protected !!