रोहिणी सिंह ने ही खोली थी वाड्रा की डील

नई दिल्ली | संवाददाता: रोहिणी सिंह ने जय शाह की कंपनी पर जब खबर लिखी तो भाजपा ने उनकी पत्रकारिता को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. लेकिन इन्हीं रोहिणी सिंह ने जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर खुलासा किया था तो भाजपा ने तारीफों के पूल बांध दिये थे.

हालांकि अभी इन दोनों खबरों पर विवाद है. तब कांग्रेस ने विवाद खड़ा करते हुये रोहिणी सिंह पर सवाल खड़े किये थे और अब यही काम भाजपा कर रही है.कांग्रेस पार्टी ने राबर्ट वाड्रा मामले में बचाव करते हुये कहा था कि यह कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष को बदनाम करने के लिये लिखी गई रिपोर्ट है.


रोहिणी सिंह ने इकॉनामिक्स टाइम्स में रहते हुये रॉबर्ट वाड्रा की डीएलएफ डील को लेकर खबर प्रकाशित की थी. देश भर में उस मुद्दे पर हंगामा हुआ था. अब रोहिणी सिंह ने द वायर के लिये काम करते हुये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के कारोबार को कटघरे में खड़ा किया है.

गौरतलब है कि न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ में रोहिणी सिंह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार के संबंध में छपी एक ख़बर पर रविवार को खूब हंगामा मचा. विपक्षी दल कांग्रेस के आरोपों के बाद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलानी पड़ी. गोयल ने कहा कि वेबसाइट पर छपी खबर गढ़ी गई है और अमित शाह के बेटे जय शाह सोमवार को अहमदाबाद में वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के ख़िलाफ़ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का आपराधिक मुक़दमा दर्ज कराएंगे.

लेकिन रोहिणी सिंह की पिछले कुछ सालों की रिपोर्ट्स को देखें तो उनकी कई रिपोर्ट धमाकेदार रही है. हालांकि इन धमाकों के बीच विवाद भी हैं. लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लिखी उनकी रिपोर्ट ने दुनिया भर में तहलका तो मचा ही दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!