पास-पड़ोस

दहेज प्रताड़ना: ओडीशा के पूर्व मंत्री मोहंती गिरफ्तार

कोलकाता: ओडीशा के पूर्व विधि एवं शहरी विकास मंत्री रघुनाथ मोहंती को दहेज प्रताड़ना के एक मामले में पश्चिमबंगा के हावड़ा जिले के शालीमार इलाके से गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ्तारी शनिवार को ओडिशा पुलिस के मानवाधिकार संरक्षण प्रकोष्ठ (एचआरपीसी) के दल ने की. रघुनाथ मोहंती के साथ उनकी पत्नी प्रेमलता मोहंती को भी गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि मोहंती की पुत्रवधू स्वोनी चौधरी ने बालासोर जिले में गत 14 मार्च को मोहंती परिवार के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने के संबंध में एफआईआर दर्ज कराई थी.

इस एफआईआर में स्वोनी ने अपने ससुर और तत्कालीन विधि एवं शहरी विकास मंत्री रघुनाथ मोहंती, अपने पति राजाश्री, सास प्रेमलता, ननद रूपाश्री और ननदोई शुभेंदु मधुआल पर 25 लाख रुपए नकद, लक्ज़री कार और अन्य सामान के लिए शरीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके अलावा उसने अपने पति पर विवाहोत्तर संबंध रखने के आरोप भी लगाए थे.

मामले के तूल पकड़ने के बाद अपनीही पार्टी के विरोध का सामना कर रहे मोहंती को नवीन पटनायक सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था. इस मामले में रघुनाथ मोहंती के पुत्र राजाश्री मोहंती को पहले ही कटक के पास से गिरफ्तार किया जा चुका है.

error: Content is protected !!