राष्ट्र

…राजनीति भूल जायेगी भाजपा- मायावती

लखनऊ | समाचार डेस्क: आरक्षण पर मनमोहन वैद्य के बयान का बसपा ने विरोध किया है. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने शुक्रवार को जयपुर साहित्य सम्मेलन में जातिगत आरक्षण की समीक्षा की बात कही थी. शनिवार को लखनऊ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने संवाददाताओं से कहा, “बीजेपी ने आरक्षण ख़त्म करने की कोशिश की तो वह राजनीति भूल जायेगी. संविधान और देशहित में आरएसएस को अपनी ग़लत, जातिवादी मानसिकता बदलने की सख्त ज़रूरत है.”

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने यह भी कहा कि लोग केंद्र की ग़लत नीतियों के कारण मुश्किल में हैं. मुस्लिमों को समाजवादी पार्टी को वोट देकर अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहिये. उन्होंने कहा कि भाजपा को सिर्फ़ बसपा ही हरा सकती है.

जयपुर साहित्य सम्मेलन में बोलते हुए मनमोहन वैद्य ने शुक्रवार को कहा कि, “डॉ. अंबेडकर ने कहा है कि किसी भी राष्ट्र में हमेशा के लिए आरक्षण का प्रावधान रहना अच्छा नहीं है, जल्द से जल्द से इसकी आवश्यक्ता निरस्त कर सबको समान अवसर देने का समय आना चाहिये, ऐसा उन्होंने कहा है.”

जयपुर साहित्य सम्मेलन में उन्होंने कहा, “किसी भी राष्ट्र में हमेशा के लिए ऐसे आरक्षण की व्यवस्था का होना अच्छी बात नहीं है. सबको समान अवसर और शिक्षा मिले….यह अलगाववाद बढ़ाने वाली बात होगी.”

error: Content is protected !!